Space-x अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन के लिए अवकाश उपहार, देखभाल रोबोट और बीयर माल का शिपमेंट लॉन्च किया


SpaceX launch today

इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन के एक फिर से शुरू होने वाले मिशन पर एक फाल्कन 9 स्पेसएक्स रॉकेट केप कैनावेरल, Fla में केप कैनवेरल एयर फोर्स स्टेशन में स्पेस लॉन्च कॉम्प्लेक्स 40 में आज के लॉन्च के लिए तैयार है। गुरुवार, 5 दिसंबर, 2019 को पहला लॉन्च प्रयास था।  प्रतिकूल ऊपरी स्तर की हवाओं द्वारा कल स्क्रब किया गया।
 (CAPE CANAVERAL, Fla।) - स्पेसएक्स ने गुरुवार को अंतर्राष्ट्रीय स्पेस स्टेशन में 3-टन शिपमेंट लॉन्च किया, जिसमें मांसपेशियों के अध्ययन के लिए "शक्तिशाली चूहों", अंतरिक्ष यात्रियों की भावनाओं के प्रति संवेदनशील एक रोबोट और शराब की भठ्ठी माल्ट हाउस का एक लघु संस्करण शामिल है।

 ड्रैगन कैप्सूल छह स्टेशन निवासियों के लिए अवकाश उपहार भी दे रहा है।  नासा के केनी टॉड कोई संकेत नहीं दे रहे हैं, लेकिन कहा, "सांता की नींद, मुझे लगता है, अंतरिक्ष के वैक्यूम के लिए प्रमाणित है।"

 पुनर्नवीनीकरण कैप्सूल को रविवार तक पहुंचना चाहिए।

 तेज़ हवाओं की वजह से फाल्कन रॉकेट ने एक दिन देर से केप कैनावेरल से विस्फोट किया।  स्पेसएक्स ने अटलांटिक के तट से कुछ ही दूर एक बजरे पर नए बूस्टर को उठा लिया और लिफ्टऑफ के बाद इसे फिर से इस्तेमाल किया जा सकता है।  दक्षिणी कैलिफ़ोर्निया में स्पेसएक्स के कर्मचारियों ने जब बूस्टर उतरा, और फिर कुछ मिनट बाद जब कैप्सूल कक्षा में पहुंचा, तो खुश हो गए।

 यह नासा के लिए स्पेसएक्स की 19 वीं आपूर्ति है।

SpaceX launch today

चालीस चूहे उस पर सवार होते हैं, सभी किशोर मादा काले फर के साथ।  प्रयोग के मुख्य वैज्ञानिक, कनेक्टिकट विश्वविद्यालय के सीन-जिन ली और फार्मिंगटन, कनेक्टिकट में जैक्सन लेबोरेटरी के अनुसार, सामान्य चूहों के दो बार मांसपेशियों के साथ आठ "शक्तिशाली चूहे" हैं।

 शोधकर्ताओं ने मांसपेशियों और हड्डी के निर्माण के प्रयास में अपनी महीने भर की उड़ान के दौरान या बाद में गैर-शक्तिशाली अंतरिक्ष चूहों में से कुछ को थोक में देने की योजना बनाई है।  यह चिकित्सा एक दिन अंतरिक्ष यात्रियों को लंबी अंतरिक्ष यात्राओं पर फिट रहने में मदद कर सकती है, ली ने कहा।

 इसके अलावा, Anheuser-Busch द्वारा बीयर-मॉल्टिंग प्रयोग के लिए जौ के दाने हैं।

 शिपमेंट में जर्मन खुफिया के अनुसार कृत्रिम बुद्धिमत्ता वाला एक बड़ा, प्लास्टिक थ्री-डी प्रिंटेड रोबोट हेड भी शामिल है।  साइमन ने इसका नाम साइमन घोषित किया, जो पिछले साल उड़ान भरने वाले प्रोटोटाइप के समान था।  यह उन्नत संस्करण कक्षा में अपने मानव सहयोगियों के लिए सहानुभूति दिखाने के लिए बनाया गया है।

 Cimon तीन साल तक अंतरिक्ष स्टेशन पर बिताएगी, जो हाल ही में लौटे पूर्ववर्ती की तुलना में तीन गुना अधिक है।  लक्ष्य, आईबीएम के मथायस बिनिनोक ने कहा, अंतरिक्ष यात्रियों को लगातार अपडेट किए गए रोबोट हेल्पर्स के साथ विशेष रूप से चंद्रमा और मंगल पर प्रदान करना है।

 अंतरिक्ष स्टेशन वर्तमान में तीन अमेरिकियों, दो रूसी और एक इतालवी का घर है।
Thank you,